Friday 4 January 2013

चेयरमैन ने कराया जिलाधिकारी को समस्याओं से अवगत


बेलसंड। बेलसंड नगर पंचायत अध्यक्ष नागेन्द्र झा ने बीडीओ कक्ष में जिलाधिकारी अश्विनी दतात्रेय ठकरे से मिलकर नगर पंचायत की समस्याओं से अवगत कराया। उन्होंने नगर पंचायत में हो रहे विकास कार्यों से भी जिलाधिकारी को बताया और हरसंभव मदद एवं मार्गदर्शन मांगा।
इन्होंने 2008 से ही मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के लाभार्थियों को भुगतान नही होने की बात जिलाधिकारी से कहीं। उन्होंने कहा कि इससे जनता में रोष फैल रहा है। नगर पंचायत अध्यक्ष ने  पारिवारिक लाभ योजना के 19 आवेदन लंबित होने, बीपीएल एवं अंत्योदय योजना के खाद्यान्न वितरण में अनियमितता, मुख्य सड़क के जर्जर नाले से जल जमाव की समस्या से निजात के लिए आरसीसी नाला का निर्माण कराने, नगर पंचायत के पूर्वी भाग के 5 वाडरे में आवागमन के लिए नाव व चचरी पुल के उपयोग होने की जानकारी देते जीर्णोद्धार की मांग शामिल है।
इसके साथ ही अध्यक्ष ने प्रखंड कार्यालय परिसर में नव निर्मित गोदाम में बिहार राज्य खाद्य निगम द्वारा खाद्यान्न रखने एवं अनुमंडल क्षेत्र के जन वितरण प्रणाली के विक्रेताओं को यही से खाद्यान्न उपलब्ध कराने की व्यवस्था करने का अनुरोध किया। डीएम ने नगर पंचायत अध्यक्ष के बातों को बड़ी ही गंभीरता से सुना और हरसंभव मदद देने की बात कहीं। जिलाधिकारी ने बेलसंड बीडीओ को मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के आवेदनों को अविलंब आरटीपीएस में डालकर उसका निष्पादन करने का निर्देश दिया। अन्य मांगों के संबंध में भी आवश्यक कार्रवाई कर समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया। जिलाधिकारी ठाकरेे ने नगर पंचायत अध्यक्ष की बातों को बड़े ध्यान से सुना और उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की। जिलाधिकारी ने कहा कि बहुत दिनों बाद कोई अच्छा नेता से मेरी मुलाकात हुई है।

No comments:

Post a Comment